15 C
Patna, IN
February 18, 2019
आज की ख़बर

TodaysHeadlines: SC/ST एक्ट संबंधित सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पुर्नविचार के लिए लोजपा ने दायर की याचिका, अन्य खबरें…

Team dPILLAR: आज देश-दुनिया के दिनभर की बड़ी खबरें एक साथ..

 

SC/ST एक्ट संबंधित सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर पुर्नविचार के लिए लोजपा ने दायर की याचिका

नई दिल्ली : भाजपा की सहयोगी लोजपा ने आज सुप्रीम कोट में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम 1989 पर सुप्रीम कोर्ट के नये आदेश पर पुर्नविचार के लिए याचिका दायर की है.

लोजपा सांसद चिराग पासवान ने कहा कि

हम चिंतित थे क्योंकी सुप्रीम कोर्ट के नये आदेश ने SC/ST एक्ट को बिना दांत वाला कानून बना दिया है. यह दलितों की सुरक्षा का मुख्य हथियार था. हमने सरकार से भी सुप्रीम कोर्ट में आदेश पर पुर्नविचार के लिए अपील करने का आग्रह किया है.

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने इस एक्ट के गलत इस्तेमाल पर चिंता जताई थी. कोर्ट ने यह भी आदेश दिया था कि किसी भी सरकारी कर्मचारी पर उसके नियोक्ता की सहमति लिये बिना इस एक्ट के तहत केस दर्ज नहीं किया जा सकता है. और अन्य लोगों को भी मामले की जांच के बाद ही गिरफ्तार किया जा सकता है.

औरंगाबाद में फिर भड़की हिंसा, पूरे शहर में धारा 144 लागू

औरंगाबाद: बिहार के औरंगाबाद में रामनवमी के दूसरे दिन भी हिंसा भड़क उठी. जिसकी वजह से शहर का माहौल तनावपूर्ण हो गया. शहर के अलग-अलग जगहों पर तकरीबन 10 दुकानें उपद्रवियों के हिंसा का शिकार हुईं. हिंसा को देखते हुए जिलाधिकारी राहुल रंजन महिवाल ने आज पूरे शहर में कर्फ्यू लगा दिया है, लेकिन थोड़ी देर के बाद हटा लिया. स्थिति सामान्य है और अब धारा 144 की अवधि बढ़ा दी गई है.

गौरतलब हो कि रविवार को उपद्रवियों ने शहर में बाइक रैली पर पत्थरबाजी की थी और कई दुकानों को आग के हवाले कर दिया था. इससे शहर का माहौल पूरी तरह से बिगड़ गया था. औरंगाबाद के डीएम ने कहा कि

शहर में धारा 144 लगाया गया है. स्थित तनावपूर्ण, पर नियंत्रण में है.

बिहार के बाद मध्यप्रदेश में भी पत्रकार की हुई हत्या

भिंड: आरा में दो पत्रकारों की हत्या के बाद आज मध्यप्रदेश में एक  पत्रकार को कुचलकर मार डाला गया. मध्यप्रदेश के भिंड जिले में खनन माफिया के खिलाफ आवाज़ उठाने वाले न्यूज वल्ड के स्ट्रींगर संदीप शर्मा को सोमवार सुबह ट्रक से कुचलकर मार डाला गया. संदीप शर्मा ने रेत माफिया से पुलिस अधिकारियों की मिलिभगत को लेकर दो स्टींग ऑपरेशन किया था.

संदीप शर्मा ने अपनी जान पर खतरे के मद्देनज़र पुलिस सुरक्षा के लिए पत्र लिखा था. जिसमें उन्होंने एसडीओपी पर अवैध खनन माफियायों से मिले होने का आरोप लगाया था.

भिंड के पुलिस अधिक्षक प्रशांत खरे ने कहा कि घटना की जांच के लिए स्पेशल जांच टीम(एसआईटी) का गठन किया जा चुका है. घटना में शामिल ट्रक को सीज़ कर दिया गया है और घटना के बाद से फरार चालक की खोजबीन जारी है.

 

अमेरिका ने 60 रूसी राजनायिकों को बर्खास्त किया

वासिंगटन डीसी:  सोमवार के अमेरिकी सरकार ने 60 रुसी राजनायिकों को निष्कासित किया और वाशिंगटन के सीयेटल में रूस के दूतावास को बंद करने का आदेश दिया. यूरोपीय देशों और अमेरिका ने पुराने जासूस के ब्रिटेन में हत्या के लिए जिंम्मेदार रूस को अलग-थलग करने की सोची है. ट्रंप प्रशासन ने कहा कि यह सभी 60 रूसी जासूस हैं जो राजनायिक के चोंगे में यहां काम कर रहे हैं. इनके से दर्जनों रूसी और भी हैं जो संयुक्त राष्ट्र के मिशन के तहत अमेरिका में काम कर रहे हैं. अधिकारियों ने ने कहा कि वे रूसी नेतृत्व को यह संदेश भेजेंगे कि रूसी जासूसों को अमेरिका में बख्सा नहीं जायेगा.

गौरतलब है कि उससे पहले ब्रिटेन ने 23 रूसी राजनायिकों को देश से निकलने का आदेश दिया था. जिसके जवाब में रूस ने भी इतनी ही संख्या में ब्रिटेन के राजनायिकों को रूस से बाहर भेजा था.

 

स्टीव स्मिथ की जगह रहाणे होंगे राजस्थान रायल्स के कप्तान

मुंबई:  आईपीएल के 11वें संस्करण में राजस्थान रायल्स के कप्तान आजिंक्य रहाणे होंगे. केप टाउन में बॉल टेंपरिंग के लिए दोषी स्टीव स्मिथ को ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी से भी हाथ धोना पड़ा है. राजस्थान रायल्स ने एक बयान में कहा कि रहाणे लंबे समय से टीम के अंदरूनी हिस्सा रहे हैं. वे टीम के कल्चर और मूल्यों को अच्छे तरीके से समझते हैं. इसलिए राजस्थान रायल्स उनकी अगुआई में ही आईपीएल 2018 में उतरेगी.

 

Related posts

#MorningNews : सांसद अश्विनी कुमार चौबे के बेटे पर दंगा भड़काने का केस दर्ज, आज के अखबारों की सुर्खियां

Piush

#TodaysHeadlines: सरदार सरोवर डैम में खेती के लिए पानी नहीं बचा, दिनभर की 10 बड़ी खबरें

Piush

#TodaysHeadlines: 40 चिट्ठियां मिलने के बाद भी नरेंद्र मोदी ने क्यों नहीं दिया जवाब? सुबह की सुर्खियां

Piush

BJP को किस ओर ले जाएगा ये अतिआत्मविश्वास !

Piush

#TodaysHeadlines: नक्सली हमले में 9 सीआरपीएफ जवान शहीद, दिनभर की 10 बड़ी खबरें

Piush

#LetterToMyPM आपके नारों को हमने ऐसे अपना लिया, जैसे स्कूल में याद की गई प्रार्थना

Piush

Leave a Comment

DPILLAR