अवैध रेत खनन में पुलिस अधिकारी का स्टींग करने वाले पत्रकार की ट्रक से कुचलकर हत्या

आज की ख़बर टेट्रा-क्राईम

Team dPILLAR:  रविवार को बिहार में दो पत्रकारों की हत्या की खबरें लिखने वाले पत्रकारों की स्याही अभी सूखी ही नहीं कि मध्यप्रदेश में एक और पत्रकार को कुचलकर मार डाला गया. मध्यप्रदेश के भिंड जिले में खनन माफिया के खिलाफ आवाज़ उठाने वाले न्यूज वल्ड के स्ट्रींगर संदीप शर्मा को सोमवार सुबह ट्रक से कुचलकर मार डाला गया. संदीप शर्मा ने रेत माफिया से पुलिस अधिकारियों की मिलिभगत को लेकर दो स्टींग ऑपरेशन किया था.

 

संदीप शर्मा ने अपनी जान पर खतरे के मद्देनज़र पुलिस सुरक्षा के लिए पत्र लिखा था. जिसमें उन्होंने एसडीओपी पर अवैध खनन माफियायों से मिले होने का आरोप लगाया था.

 

भिंड के पुलिस अधिक्षक प्रशांत खरे ने कहा कि घटना की जांच के लिए स्पेशल जांच टीम(एसआईटी) का गठन किया जा चुका है. घटना में शामिल ट्रक को सीज़ कर दिया गया है और घटना के बाद से फरार चालक की खोजबीन जारी है.

इस घटना ने विधानसभा चुनाव की दहलीज पर बैठे मध्यप्रदेश के राजनेताओं को भी सक्रिय कर दिया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया से कहा कि

पत्रकारों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता में है, दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी.”

वहीं कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सीबीआई जांच की मांग की है. उन्होंने कहा कि

उन्हे दिन के उजाले में मारा गया है सीबीआई जांच से कम कुछ भी नहीं होना चाहिए. मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है और भाजपा के शासनकाल में इसे कुचला जा रहा है.

गौरतलब है कि रविवार को बिहार के भोजपुर जिले में दो पत्रकारों को एक पूर्व मुखिया के स्कॉर्पियो से कुचलकर मार डाला गया था.

 

यह भी पढ़ें-

क्या मुखिया करा सकता है पत्रकारों की हत्या

 

DPILLAR