#TodaysHeadline यूपी राज्यसभा चुनाव में अप्रत्याशित जीत के बावजूद भाजपा की मुश्किलें बढ़ीं

आज की ख़बर

Team dPILLAR : आज दिनभर की बड़ी खबरें

यूपी में राज्यसभा चुनाव में जीत के बावजूद भाजपा की मुश्किलें बढ़ी

लखनऊ :  राज्यसभा चुनाव नतीजों के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सपा का बसपा को धोखा देने वाला बयान असरकारक साबित नहीं हुआ. योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि सपा अवसरवादी पार्टी है, वह केवल लेना जानती है देना नहीं. वहीं मायावती ने शनिवार को बीजेपी को आड़े हाथ लिया और कहा कि बसपा-सपा के एक साथ आने से बीजेपी की मुश्किलें बढ़ी हैं. बसपा-सपा गठजोड़ तोड़ने के लिए बीजेपी तमाम तरह की कोशिश कर रही है.

मायावती ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए गेस्ट हाउस कांड का भी जिक्र किया और कहा जब स्टेट गेस्ट हाउस कांड हुआ था तब अखिलेश राजनीति में नहीं थे. इसलिए वे उस घटना के लिए जिम्मेदार नहीं हैं. मायावती ने कहा कि बीजेपी 2 जून 1995 के गेस्ट हाउस कांड की याद दिला रही है. यह हत्या करने की साजिश थी.

बसपा प्रमुख ने कहा, जब गेस्ट हाउस कांड हुआ था, उस समय जिस पुलिसकर्मी ने खड़े हेकर कांड कराया था, उसी को योगी ने यूपी का डीजीपी बनाया है. मेरी हत्या कराने के मकसद से कराए गए कांड के सबसे बड़े जिम्मेदार आदमी को डीजीपी बनाने के पीछे बीजेपी साजिश तो नहीं कर रही है?

 

आधार डाटा पूरी तरह से सुरक्षित इसमें सेंधमारी की खबरें कोरी बकवास है: यूआईडीएआई

दिल्ली : आधार डाटा में सेंधमारी की खबरों को निराधार बताते हुए यूआईडीआई(आधार के डाटा को संग्रह करने वाली संस्था) ने शनिवार को कहा कि सभी डाटा सुरक्षित हैं. डाटा की सेंधमारी की खबरों में कोई सच्चाई नहीं है.

यूआईडीआई का यह जवाब उस समय आया जब जेडीनेट(ZDNet) नाम की ऑनलाईन पोर्टर ने एक रिपोर्ट में यह कहा कि एक सरकारी कंपनी द्वारा संचालित सीस्टम में आधार कार्ड धारकों के नाम, 12 अंको वाला नंबर और बैंक डीटेल भी निकल रहा है.

रिपोर्ट के अनुसार सरकार को इसे जल्दी ही सुरक्षित बनाना चाहिए. क्योंकी कई सारी सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने के लिए आधार को अनिवार्य कर दिया गया है.

यूआईडीएआई ने ज़ेडीनेट की रिपोर्ट को आधारहीन, गैरजिम्मेदाराना और झूठा बताया है.

 

नोवाक जोकोविच की लगातार तीसरी हार

दिल्ली:  मियामी ओपन टूर्नामेंट को छह बार जीतने वाले नोवाक जोकोविच टूर्नामेंट के पहले दौर से ही बाहर हो गए हैं. जोकोविच शनिवार को खेले गए मैच में बैनिट पीयरे से 6-3,6-4 से हार गए. छह महीने की इंजरी से वापसी के बाद जोकोविच की यह लगातार तीसरी हार है. दो सप्ताह पहले इंडियन वेल्स टूर्नामेंट में वह 109वें रैंक के खिलाड़ी टारो डेनियल से हार चुके हैं.

47वें नंबर के खिलाड़ी पीयरे से हारने का बाद जोकोविच ने कहा कि मैं अपनी तरफ से कोशिस कर रहा हूं लेकिन वह काम नहीं कर रहा है. और जिस तरह से मैं खेल रहा हूं उससे मैं बिल्कुल भी खुश नहीं हूं. सबकुछ बिल्कुल तेजी से घटीत हो रहा है. मैं जितना भी कर सकता हीं कोशिस कर रहा हूं. मुझे पता है कि मैं जिस स्तर पर खेलता था वहां अभी नहीं हूं. मुझे खुद में विश्वास करना है और आशा करता हूं सबकुछ अच्छा होगा.

 

DPILLAR